UP Assembly Election Result Live Update 2022 : उत्तरप्रदेश में मतगणना शुरू, किसकी बनेगी सरकार।

Live Update UP Assembly Election Result उत्तर प्रदेश की 403 विधान सभा सीटो पर मतगणना शुरू।

उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना शुरू हो चुकी है। अब देखना यह होगा कि इस बार फिर से योगी आदित्यनाथ का जलवा कायम रहेगा या फिर अखिलेश यादव सरकार बनाएंगे। हालांकि सभी पार्टियों के दिग्गज नेता अपनी जीत सुनिश्चित बता रहे हैं। यह चुनाव परिणाम भविष्य के लिए बहुत ही ज्यादा मायने रखते हैं।


Parties
SEATS LEADING
SEATS WON
 BJP+  00  273
 INC  00  02
 SP  00  125
 AAP  00  00
 BSP  00  01
 OTHERS  00  02
UP Assembly Election Result Live Update 2022 : उत्तरप्रदेश में मतगणना शुरू, किसकी बनेगी सरकार।

एग्जिट पोल के अनुसार योगी आदित्यनाथ फिर बन सकते हैं सीएम

अलग-अलग न्यूज़ चैनलों द्वारा करवाए गए एग्जिट पोल के अनुसार उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ सीएम बन सकते हैं। हालांकि कुछ सर्वे के अनुसार अखिलेश यादव भी गठबंधन करके सरकार बना सकते हैं। अब यह तो कुछ ही देर में साफ हो जाएगा कि उत्तर प्रदेश में किसकी सरकार फिर से बनने जा रही है। अगर आज योगी आदित्यनाथ जीत जाते हैं तो उनका कद बीजेपी में और बढ़ जाएगा।

कुछ सर्वे के अनुसार तो योगी आदित्यनाथ 403 विधानसभा सीटों में से 350+ सीटें जीत सकते हैं। और कुछ सर्वे के अनुसार यह आंकड़ा 200 से 250 के बीच में रह सकता है। कुछ चैनल द्वारा करवाए गए एग्जिट पोल के अनुसार अखिलेश यादव गठबंधन के दम पर सरकार बना सकते हैं। हाला की मतगणना अब शुरू हो चुकी है और कुछ समय पश्चात यह पूर्ण रूप से तय हो जाएगा कि उत्तर प्रदेश में किस पार्टी की सरकार बनेगी।

अखिलेश यादव को ईवीएम हैक होने का खतरा।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को ईवीएम हैक होने का खतरा है। और इन सभी चीजों से संबंधित उन्होंने 8 मार्च को उत्तर प्रदेश सरकार के ऊपर गंभीर आरोप भी लगाए थे। उन्होंने बताया था कि वाराणसी में ईवीएम को ट्रकों द्वारा कहीं ले जाया जा रहा था। उन्होंने दावा किया था कि लोगों ने एक ट्रक को रुकवा लिया था तथा दो भागने में कामयाब रहे थे। इसके बाद चुनाव आयोग (EC) हरकत में आया और उन्होंने वाराणसी के एडीएम एनके सिंह को उनके पद से निलंबित कर दिया एवं उनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

वहीं दूसरी और समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने मुख्य चुनाव आयुक्त ( EC) को पत्र लिखकर सभी मतदान केंद्रों पर मोबाइल जैमर लगाने की मांग की है। समाजवादी पार्टी ने कहा है कि सभी मतगणना स्थलों पर मोबाइल का दुरुपयोग किया जा सकता है एवं उन्होंने हैकिंग की आशंका प्रकट की है। इसलिए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी मतगणना स्थलों पर मोबाइल जैमर लगाने की मांग की है। जिससे किसी को भी फायदा ना हो और मतगणना निष्पक्ष तरीके से हो सके।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url