ICC World Cup T20: Ind vs Pak भारत को 10 विकेट से रौंदकर पाकिस्तान ने रचा इतिहास।

भारत को 10 विकेट से हराकर ICC World Cup T20 में पाकिस्तान ने दर्ज की पहली जीत।

Team INDIA

Team India Playing XI

Rohit Sharma, KL Rahul, Virat Kohli (Captain), Surya Kumar Yadav, Rishabh Pant(wk),Hardik Pandya, Ravindra Jadeja, Bhuvneshwar Kumar, Mohammed Shami, Varun Chakaravarthy, Jasprit Bumrah
Team PAKISTAN

Team Pakistan Playing XI

Babar Azam (c), Mohammad Rizwan (wk), Fakhar Zaman, Mohammad Hafeez, Shoaib Malik, Asif Ali, Imad Wasim, Shadab Khan, Hasan Ali, Haris Rauf, Shaheen Afridi
ICC World Cup T20: Ind vs Pak भारत को 10 विकेट से रौंदकर पाकिस्तान ने रचा इतिहास।

पाकिस्तान ने भारत को ICC T20 World Cup में 10 विकेट से रौंदकर इतिहास रच दिया। क्योंकि पाकिस्तान की भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में यह पहली जीत है भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक वर्ल्ड कप में कुल 12 मैच खेले गए थे जिसमें सभी मैच भारतीय टीम ने जीते थे और यह 13 मैच था। सबको यही उम्मीद थी कि भारतीय टीम इस मैच को भी जीतकर स्कोर 13- 0 कर देगी। लेकिन Ind vs Pak के इस मैच में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराकर सभी भारतीयों की उम्मीदों को चकनाचूर कर दिया। पाकिस्तान की किसी भी वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ यह पहली जीत है और पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। इस जीत को पाकिस्तान के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा।

Ind vs Pak ICC World Cup T20 में विकेट को तरसे भारतीय गेंदबाज।

ICC World Cup T20: Ind vs Pak भारत को 10 विकेट से रौंदकर पाकिस्तान ने रचा इतिहास।

भारत द्वारा दिए गए 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने बिना कोई विकेट खोए 17.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। और भारत को 10 विकेट से रौंदकर एक बड़ी जीत हासिल की। पाकिस्तान की ओर से ओपनिंग बल्लेबाजी करने उतरे मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम ने बिना कोई भी विकेट गिरने दिए भारत द्वारा दिए गए लक्ष्य को बौना साबित कर दिया। मोहम्मद रिजवान ने 55 गेंदों में 6 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन बनाए। तो वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 52 गेंदों में छह चौके एवं दो छक्कों की मदद से 68 रन बनाए। इस पूरे मुकाबले में भारतीय गेंदबाज विकेटों को तरसते रहे।

किसी भी ICC World Cup में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की पहली हार।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत बेहद खराब रही। भारतीय टीम के दोनों ओपनर बल्लेबाज कोई भी बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे। रोहित शर्मा कोई भी स्कोर करने में नाकाम रहे तो वहीं फॉर्म में चल रहे के एल राहुल भी सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे भारतीय कप्तान विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने पारी को थोड़ा सा आगे बढ़ाया लेकिन बहुत जल्द ही सूर्यकुमार यादव भी 11(8) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ऋषभ पंत और विराट कोहली ने मिलकर भारतीय पारी को संभाला। ऋषभ पंत 2 चौके एवं दो छक्कों की मदद से 39(30) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपना शतक पूरा किया।भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 49 गेंदों पर 57 रन बनाए जिसमें 5 चौके और एक छक्का शामिल है। हालांकि इसके हालांकि इसके बाद तो जैसे विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया विराट कोहली ने एक छोर संभाले तो रखा लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई खास मदद मिली नहीं और एक-एक करके सभी बल्लेबाज आउट होते गए। कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक और ऋषभ पंत के बदौलत भारतीय टीम 151 रन पर 7 विकेट के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचीं। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिए तो वही हसन अली को भी दो विकेट मिलेे।

ICC World Cup T20: Ind vs Pak भारत को 10 विकेट से रौंदकर पाकिस्तान ने रचा इतिहास।

Ind vs Pak मे दबाव हमेशा दोनों टीमों के ऊपर होता है। और जो भी टीम इस दबाव को झेलने में सक्षम होती है वही मुकाबला जीत जाती है। इस बार पाकिस्तान की टीम ने बहुत ही अच्छा खेल दिखाया तो वही भारतीय टीम दबाव में बिखर गई। ICC World Cup के किसी भी मुकाबले में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ पहली जीत की तलाश थी जो आज जाकर खत्म हुई।

पाकिस्तान की टीम ने बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी की और भारत के टॉप ऑर्डर टिकने नहीं दिया। तो वहीं विराट कोहली और ऋषभ पंत को छोड़ दिया जाए तो मिडिल ऑर्डर भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया और इसका सारा श्रेय जाता है पाकिस्तान की बहुत ही अच्छी गेंदबाजी को। और यही नहीं पाकिस्तान की टीम ग्राउंड के हर फील्ड में काफी संतुलित नजर आ रही थी। तू वही पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने भारत के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा के रख दिए और पूरे मैच में भारतीय गेंदबाज विकेट लेने को तरसते देखें। भारतीय टीम पर दबाव साफ तौर पर देखा जा सकता था।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url